एफ1 इन्फो सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज ने गूगल के साथ किया गठजोड़

गूगल पिक्सल मोबाइल फोन के लिए आफ्टर सेल्स सर्विस में होगा सहयोग

by Vimal Kishor

 

 

 

लखनऊ,समाचार10 India। फ्लिपकार्ट की सब्सिडियरी एवं सेवा प्रदाता कंपनी एफ1 इन्फो सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने गूगल के साथ मिलकर गूगल पिक्सल फोन के ग्राहकों को एंड-टु-एंड सर्विस प्रदान करने के लिए गठजोड़ का एलान किया है। इसके तहत नोएडा में एक सेंट्रलाइज्ड रिपेयर सेंटर और देश के 27 शहरों में वॉक इन सर्विस सेंटर के माध्यम से सेवा प्रदान की जाएगी।

इस गठजोड़ पर जीव्स कंज्यूमर और एफ1 इन्फो सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ डॉ.निपुण शर्मा ने कहा आफ्टर-सेल्स सर्विस की कमी या कम गुणवत्ता के कारण ग्राहकों के समक्ष आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए एफ1 सर्विसेज ने एक व्यापक एवं ग्राहक केंद्रित आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क स्थापित करने पर फोकस किया है। गूगल पिक्सल की तरफ से अपने पिक्सल फोन की एंड-टु-एंड आफ्टर-सेल्स सर्विस के लिए एफ1 को चुने जाने से हम खुश हैं 28 वॉक-इन सर्विस सेंटर और एक सेंट्रलाइज्ड रिपेयर सेंटर के माध्यम से गूगल पिक्सल के ग्राहक अब प्रशिक्षित टेक्नीशियन से सुगम आफ्टर-सेल्स सर्विस प्राप्त कर सकेंगे इस गठजोड़ ने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर करने के लिए अनूठी आफ्टर-सेल्स सर्विस देने की दिशा में एफ1 सर्विसेज की विशेषज्ञता को और बढ़ाया है।

वॉक-इन सर्विस सेंटर में ग्राहकों के गूगल पिक्सल से जुड़ी सामान्य दिक्कतों को दूर किया जाएगा वहां ग्राहक अपने पिक्सल डिवाइस के फीचर्स के बारे में जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे अगर डिवाइस में किसी तरह के फिजिकल रिपेयर की जरूरत होगी तो उसे नोएडा के सेंट्रलाइज्ड रिपेयर सेंटर पर ठीक किया जाएगा। वॉक-इन सेंटर पर सुरक्षित तरीके से फोन को पैक करके सर्विसिंग के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद डिवाइस के रिपेयर होने तक ये सेंटर ग्राहक के संपर्क में रहेंगे और रिपेयर होने के बाद सेंटर से ही ग्राहक अपना फोन ले सकेंगे।

विगत वर्षों में एफ1 सर्विसेज ने ट्रेनिंग देने और प्रशिक्षित टेक्नीशियन का पूल तैयार करने के लिए व्यापक निवेश किया है जिससे ग्राहकों को बेहतर आफ्टर-सेल्स सर्विस मिल सके। गूगल पिक्सल फोन के लिए एफ1 सर्विसेज के टेक्नीशियन को गूगल के विशेषज्ञों ने प्रशिक्षित किया है।

एफ1 सर्विसेज के पास प्रोप्रिएटरी सर्विस और पार्टनर्स का बड़ा नेटवर्क है। कंपनी 40 से ज्यादा उत्पाद श्रेणियों में रिपेयर, मैंटेनेंस, इंस्टॉलेशन, डेमो और वीएएस जैसे व्यापक आफ्टर-सेल्स सॉल्यूशंस प्रदान करती है। इनमें प्रोटेक्शन एवं एक्सटेंडेड वारंटी, इनबाउंड, आउटबाउंड और नॉन-वॉइस कस्टमर केयर सर्विस भी शामिल हैं।

You may also like

Leave a Comment