प्रदेश के ऊर्जा सेक्टर में निवेश को बढ़ाने, ऊर्जा के विकास एवं इसमें तकनीकी नवाचार की संभावना पर चर्चा हुई

by Vimal Kishor

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री से भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) का प्रतिनिधि मण्डल ने की मुलाकात

 

लखनऊ,समाचार10 India। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा से भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) का प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंत्री से प्रदेश के ऊर्जा सेक्टर में निवेश को बढ़ाने तथा प्रदेश में ऊर्जा के विकास एवं इसमें तकनीकी नवाचार की संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की। ए0के0 शर्मा  से सीआईआई के पदाधिकारियों ने  जल निगम के फील्ड हास्टल ’संगम’ में मुलाकात की।

इस दौरान मंत्री  ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तथा प्रदेश के अन्य प्रदेशों में इस संबंध में की जाने वाली बैठकें एवं रोड-शो की तैयारियों के संबंध में सीआईआई से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक सुझाव भी दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश को बढ़ाने के लिए अन्य प्रदेशों में होने वाली बैठकों एवं रोड-शो में प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल एवं नेशनल कम्पनियों को बुलाने का भी प्रयास किया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक एवं औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए देश के सभी उद्योगपतियों को बुलायें और उनसे लगातार सम्पर्क भी करते रहें। उन्होंने सीआईआई से देश की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने वाले इकोनॉमिक सेक्टर में पेट्रोलियम, रेलवे, पावर, फर्टीलाइजर्स, नीति आयोग जैसी संस्थाओं से भी सम्पर्क करने तथा उन्हें भी आमंत्रित करने को कहा।

प्रतिनिधि मण्डल में समीर गुप्ता चेयरमैन सीआईआई स्टियरिंग कमेटी आन यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 और मैनेजिंग डायरेक्टर जैक्सन लि0, विनम्र अग्रवाल चेयरमैन सीआईआई यूपी स्टेट काउन्सिल और सीईओ टेक्निकल एसोसिएट इण्डस्ट्रीज लि0, सुनील कुमार मिश्रा डायरेक्टर जनरल एसआईडीएम तथा सीआईआई यूपी के डायरेक्टर व हेड आलोक शुक्ला शामिल थे।

You may also like

Leave a Comment