जब अमिताभ बच्चन के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाती थीं रेखा, जानिए कैसा होता था नजारा

by Vimal Kishor


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का रेखा से अफेयर किसी से छुपा नहीं है। वो अपने रिश्ते की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते थे। हालांकि, अमिताभ के जया बच्चन से पहले से शादीशुदा होने की वजह से उनका यह रिश्ता लंबा चल नहीं पाया, लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय ऐसा भी था जब रेखा, जया और अमिताभ एक साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाया करते थे।

ऐसे में आइए जानते हैं यह किस्सा..

एक साथ ड्राइव पर जाया करते थे अमिताभ, जया और रेखा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा कम समय में ही जया और अमिताभ बच्चन की अच्छी दोस्त बन गई थीं। ऐसे में वो जया और बिग बी के साथ खूब घूमती थीं। वहीं हनीफ जावेरी द्वारा लिखित अभिनेता महमूद की आधिकारिक जीवनी ‘महमूद: ए मैन ऑफ मेनी मूड्स’ में लिखा गया है कि अमिताभ और अनवर (महमूद के भाई) करीबी दोस्त थे। अनवर ने मुझे बताया था कि अमिताभ, जया को अक्सर लॉन्ग ड्राइव पर ले जाते थे। जहां अमिताभ और जया साथ में बैठते थे, जबकि रेखा अकेली उनके साथ पीछे की सीट पर बैठती थीं। इस सफर के दौरान सभी खूब बातें किया करते थे। हालांकि, जब रेखा को अमिताभ से प्यार हो गया, तो रेखा और जया की दोस्ती में भी दरार आ गई।


अमिताभ बच्चन को जया से ऐसे हुआ था प्यार

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को प्रयागराज में हुआ था। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कोलकाता में नौकरी की और फिर काफी स्ट्रगल करने के बाद उन्होंने फिल्मों में अपनी पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने उन्होंने कई पॉपुलर एक्ट्रेसेस के साथ काम किया। इस दौरान अमिताभ बच्चन का नाम रेखा के अलावा कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा, जैसे परवीन बॉबी, हेमा मालिनी, आदि। हालांकि, शादीशुदा होने की वजह से उन्होंने सारे रिश्ते खत्म कर लिए।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की पहली मुलाकात हृषिकेश मुखर्जी की 1971 की फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। फिर उन्होंने 3 जून 1973 को शादी कर ली और अब भी मजबूत रिश्ते में हैं। इस शादी से अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के 2 बच्चे हैं, श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन।

You may also like

Leave a Comment