सलमान खान के साथ आपत्तिजनक स्तिथि में पकड़ी गयी सोमी, संगीता ने 10 मिनट में ही ले लिया ये निर्णय, परिणाम …

by Vimal Kishor

बॉलीवुड के मोस्ट वांटेड बैचलर सलमान खान कई बार निजी मामलों को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं। सलमान की शादी की बात आज नहीं  है। उनके साथ कई बॉलीवुड स्टार्स का नाम जुड़ा। सुपरस्टार का नाम सोमी अली, संगीता बिजलानी, कैटरीना कैफ और ऐश्वर्या राय सहित कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया था। लेकिन सलमान खान शादी के मामले में भाग्यशाली नहीं रहे हैं। वह भी कुंवारे हैं।

एक समय सलमान की संगीता से शादी तय हो गई थी। शादी का कार्ड भी बांटा गया। लेकिन ऐन वक्त पर संगीता ने सलमान खान को अली के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया और शादी तोड़ दी। सोमी अली ने ये बात एक इंटरव्यू में कही. संगीता और सलमान खान ने कहा कि मैंने संगीता से उनकी शादी टूटने के लिए माफी मांगी।

सोमी ने संगीता से मांगी माफी

जूम इंटरव्यू में शामिल हुईं सोमी ने उन दिनों को याद किया। संगीता और सलमान की शादी टूटने के कई साल बाद मैंने संगीता से माफी मांगी. संगीता ने कहा कि वह अज़हरुद्दीन से शादी करके खुश हैं। सोमी ने कहा कि इसी महीने के बाद संगीता ने अज़हरुद्दीन से अपना रिश्ता तोड़ लिया था।

“मैंने तुम्हें बहुत दुःख पहुँचाया। मैं तब छोटा था। सोमी ने संगीता से माफी मांगते हुए कहा था कि मुझे नहीं पता था कि मैंने क्या किया है। इस पर संगीता ने जवाब दिया, मैं बोर नहीं हूं। मैं अज़हरुद्दीन से शादी करके खुश हूं।’ इसके एक महीने बाद संगीता ने तलाक के लिए अर्जी दायर की। मैं तब केवल 16 वर्ष का था। लेकिन उस उम्र में मुझे पता था कि मैंने क्या गलत किया है। सोमी कहती हैं, “ईमानदारी से कहूं तो मैं संगीता से माफी मांगना चाहती थी।”

इस तारीख को होनी थी संगीता-सलमान की शादी

सलमान खान और संगीता एक दूसरे से प्यार करते थे। 1986 में दोनों की डेटिंग की खबरें हर तरफ फैल रही थीं। दोनों ने शादी की तैयारी भी कर ली थी. उम्मीद के मुताबिक हो सकता है. 27, 1994 को सलमान खान की शादी धूमधाम से होने वाली थी। कार्ड तैयार था. लेकिन सलमान खान ने अपना रास्ता तब बदल लिया जब उन्होंने कहा कि शादी को अभी एक महीना बाकी है। संगीता ने सलमान खान और सोमी को एक साथ देखा।

पाइप लाइन पर सोमी से मिल रहे थे सलमान खान

सोमी का घर विंध्याचल में था। वहां पहुंचे सलमान खान पाइप लाइन पर चढ़कर अपने कमरे में चले गए. एक दिन जब सलमान खान और सोमी कमरे में थे तभी संगीता वहां आ गईं. सलमान ने सोमी से 10 मिनट का समय मांगा और संगीता से बातचीत की। सोमी ने सोचा कि जब सलमान और मेरा ब्रेकअप हो जाएगा तो सलमान और संगीता शादी कर लेंगे। इसके बजाय, यह विपरीत है. संगीता और सलमान का ब्रेकअप हो गया.

सबसे अच्छे दोस्त भी हैं संगीता-सलमान: भले ही शादी टूट गई, लेकिन संगीता और सलमान के बीच आज भी दोस्ती है। संगीता अक्सर सलमान खान के हाउस शो में नजर आती हैं।

You may also like

Leave a Comment