उत्तर प्रदेश मान्यताप्राप्त संवाददाता समिति की पहली बैठक संपन्न

पत्रकारों की पेंशन,चिकित्सा सुविधा एवं आवासीय समस्याओं को लेकर हुईं गंभीर चर्चा

by Vimal Kishor

 

लखनऊ,समाचार10 India। उत्तर प्रदेश मान्यताप्राप्त संवाददाता समिति की पहली परिचात्मक बैठक समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को विधानभवन प्रेस रूम में संपन्न हुई। बैठक में सभी सदस्यों ने अपने विचार रखे और संगठन के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इसमें पत्रकारों को पेंशन, चिकित्सा सुविधा, आवासीय समस्याओं को जल्द से जल्द लागू कराने के लिए रणनीति तैयार करने पर बात की गई। बैठक के अंत में दिवंगत फोटो जर्नलिस्ट विजय उर्फ पिंटू की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

बैठक में विजय के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर विचार करते हुए।यह निर्णय लिया गया कि सभी कागजी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इस मामले को उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा,ताकि उनके परिवार को उचित आर्थिक मदद दिलाई जा सके।इसके अलावा बैठक में यह तय किया गया कि हर 15 दिन में समिति की बैठक और साल में एक बार आम सभा आयोजित की जाएगी ताकि पत्रकारों के मुद्दों पर समय रहते विचार-विमर्श हो सके और आवश्यक कदम उठाए जा सकें।

बैठक में पेंशन पर भी चर्चा हुई,जिसमें भविष्य में रणनीति तैयार कर काम करने की बात कही गई। बैठक में समिति के सदस्यों ने एकजुट होकर पत्रकार हितों के लिए सक्रियता से काम करने की प्रतिबद्धता जताई। बैठक में सचिव भरत सिंह सहित सभी पदाधिकारियों ने एक दूसरे से परिचय प्राप्त किया।इस अहम बैठक में अध्यक्ष हेमंत तिवारी,सचिव भारत सिंह,कोषाध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी,उपाध्यक्ष आकाश शेखर शर्मा,अविनाश चन्द्र मिश्र,राघवेन्द्र त्रिपाठी,संयुक्त सचिव विजय कुमार त्रिपाठी,अनिल कुमार सैनी,नीता देवी,सदस्य कार्यकारिणी दिलीप सिन्हा,रितेश सिंह,अब्दुल वहीद,नवेद शिकोह,वेदप्रकाश दीक्षित,शबीहुल हसन,भूपेन्द्र मणि त्रिपाठी, राघवेन्द्र प्रताप सिंह,रेनू निगम,शेखर पंडित,सुयश मिश्रा,सत्येन्द्र राय मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment