सिट्रोएन ने बेसाल्ट लॉन्च किया: भारत की पहली मेनस्ट्रीम एसयूवी कूपे -एसयूवी एटीट्यूड और कूपे एलिगेंस

• बेसाल्ट 7.99 लाख रुपये से 13.62 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी

by Vimal Kishor

 

लखनऊ। सिट्रोएन इंडिया गर्व से बेसाल्ट के लॉन्च की घोषणा करता है, भारत की पहली मुख्यधारा एसयूवी कूप जो एक एसयूवी के बीहड़ आकर्षण को एक कूप के आकर्षक लालित्य और विशाल परिशोधन के साथ जोड़ती है। सिट्रोएन बेसाल्ट एक बेजोड़ ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है, जो अपने बोल्ड, कमांडिंग स्टांस, क्लास-लीडिंग, विशालता और एयरोडायनामिक सिल्हूट द्वारा प्रतिष्ठित है। नवाचार और आराम के लिए सिट्रोएन की प्रतिबद्धता को कायम रखते हुए – जो इसकी 100 साल की विरासत की पहचान है – बेसाल्ट ऑटोमोटिव उत्कृष्टता के एक नए युग की शुरुआत करता है, जिसमें उन्नत सुविधाओं और ड्राइविंग आनंद पर जोर दिया गया है।

बेसाल्ट की डिलीवरी सितंबर, 2024 के पहले सप्ताह से देश के 85 ला मैसन सिट्रोएन फिजिटल शोरूम के माध्यम से शुरू होगी।
नई सिट्रोएन बेसाल्ट के लॉन्च की घोषणा करते हुए, स्टेलेंटिस इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक शैलेश हजेला ने कहा, “सिट्रोएन बेसाल्ट का आधिकारिक लॉन्च हमारे लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि यह ऐसे वाहन देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो नवाचार को सुलभता के साथ जोड़ते हैं। बेसाल्ट की विशिष्ट एसयूवी कूपे डिजाइन, उन्नत तकनीक और बेजोड़ आराम के साथ मिलकर, भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं का सीधा जवाब है। मजबूत शुरुआती बुकिंग इस तरह के उत्पाद के लिए बाजार की तत्परता को दर्शाती है, और हमें उम्मीद है कि जैसे-जैसे अधिक ग्राहक बेसाल्ट का अनुभव करेंगे, यह गति बढ़ती जाएगी। बेसाल्ट के साथ, हमारा लक्ष्य एसयूवी स्वामित्व अनुभव को फिर से परिभाषित करना है।”

सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा ने कहा, “सिट्रोएन बेसाल्ट सिर्फ एक वाहन से कहीं अधिक है; यह ऑटोमोटिव डिजाइन के भविष्य में एक साहसिक छलांग है। इस एसयूवी कूपे को व्यावहारिकता के साथ विशालता को मिलाने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, जो सिट्रोएन की अभिनव भावना को दर्शाता है। हमारा मानना है कि बेसाल्ट भारत में एक नया मानक स्थापित करेगा, जो एक परिष्कृत पेशकश करेगा।

फिर भी सुलभ ड्राइविंग अनुभव जो स्टाइल, आराम और प्रदर्शन के सिट्रोएन के मूल मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। सिट्रोएन बेसाल्ट एक सच्चा आकर्षण है, जो एक एसयूवी के बोल्ड रुख को कूपे के स्लीक सिल्हूट के साथ जोड़ता है। इसकी डिज़ाइन उत्कृष्टता हर विवरण में स्पष्ट है, जो एक ऐसा वाहन बनाती है जो वास्तव में सड़क पर अलग दिखता है। इसके बोल्ड डिज़ाइन को पियानो ब्लैक सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल द्वारा प्रतिष्ठित सिट्रोएन शेवरॉन और शहरी डायमंड-कट R16 अलॉय व्हील्स द्वारा उभारा गया है जो परिष्कार को बढ़ाते हैं। एलईडी विज़न प्रोजेक्टर हेडलैंप और 3डी इफ़ेक्ट टेल लैंप न केवल बेसाल्ट के आधुनिक सौंदर्यशास्त्र को बढ़ाते हैं बल्कि बेहतर दृश्यता भी प्रदान करते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप हमेशा नियंत्रण में रहें। अपने उच्च दृष्टिकोण और प्रस्थान कोणों के साथ, बेसाल्ट को उबड़-खाबड़ इलाकों को जीतने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे स्टाइलिश होने के साथ-साथ सक्षम भी बनाता है।

अंदर, Citroën Basalt आराम और नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से प्रभावित करना जारी रखता है, जो Citroën की 100 साल से अधिक की विरासत की पहचान है। एडवांस्ड कम्फर्ट®️ सस्पेंशन सिस्टम, क्लास-लीडिंग केबिन स्पेस और सेगमेंट में पहला स्मार्ट टिल्ट कुशन सभी यात्रियों के लिए बेजोड़ आराम प्रदान करता है। बेसाल्ट का ट्रॉपिकलाइज्ड ऑटो एसी, रियर वेंट्स के साथ, सभी मौसम की स्थिति में सुखद जलवायु सुनिश्चित करता है, जबकि एडजस्टेबल थाई सपोर्ट वाला स्मार्ट टिल्ट कुशन लंबी यात्राओं के लिए आराम का एक नया स्तर जोड़ता है। चाहे शहर की सड़कों पर नेविगेट करना हो या पगडंडी से हटकर, बेसाल्ट सभी के लिए एक सहज और सुखद सवारी सुनिश्चित करता है।

Citroën Basalt के डिज़ाइन में तकनीक और सुरक्षा भी सबसे आगे हैं। वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay इंटीग्रेशन के साथ 26 सेमी Citroën Connect इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको कनेक्ट रखता है, जबकि My Citroën Connect 2.0 रिमोट इंजन स्टार्ट और जियो-फेंसिंग सहित 40 से अधिक स्मार्ट सुविधाएँ प्रदान करता है। बेसाल्ट की उन्नत सुरक्षा संरचना के साथ सुरक्षा सर्वोपरि है, जो 85% उच्च-ग्रेड स्टील से बनी है, और छह मानक एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी), हिल होल्ड कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) से सुसज्जित है।

सुरक्षा सुविधाओं का यह सेट सुनिश्चित करता है कि बेसाल्ट में हर यात्रा आरामदायक, कनेक्टेड, सुरक्षित और संरक्षित हो। एल’एटेलियर सिट्रोएन आफ्टरसेल्स नेटवर्क वर्तमान में 60 से अधिक सेवा केंद्रों का संचालन करता है, और इस पदचिह्न का काफी विस्तार करने की योजना है। वर्ष के अंत तक, नेटवर्क 100 सेवा केंद्रों तक बढ़ जाएगा, जो शीर्ष-स्तरीय सेवा तक और भी अधिक पहुँच प्रदान करेगा। आगे देखते हुए, ब्रांड ने 50 और सेवा केंद्रों को जोड़कर 2025 तक इस संख्या को 150 तक बढ़ाने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं। यह कठोर विस्तार अपने ग्राहकों के लिए सेवा पहुँच और सुविधा बढ़ाने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। नेटवर्क 100% भागों की उपलब्धता की गारंटी देता है, जो बेसाल्ट ग्राहकों के लिए तनाव-मुक्त स्वामित्व अनुभव सुनिश्चित करता है। सिट्रोएन सर्विस ऑन व्हील्स सुविधा को और भी बेहतर बनाती है, जो ग्राहक के घर के दरवाज़े पर ही सामान्य मरम्मत की सुविधा प्रदान करती है। यह सिट्रोएन सर्विस प्रॉमिस का हिस्सा है, जो ‘आपकी उंगलियों पर आराम’ प्रदान करता है। ग्राहक अब अपने नज़दीकी ला मैसन सिट्रोएन फिजिटल शोरूम में जाकर या www.Citroën.in पर ऑनलाइन बुक करके नई सिट्रोएन बेसाल्ट का टेस्ट-ड्राइव ले सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment