पूर्व कैबिनेट मंत्री के भतीजे अनुज चौहान भाजपा अध्यक्ष से मिले

उपचुनाव में मांगी मुरादाबाद की 29 कुंदरकी विधानसभा सीट

by Vimal Kishor

 

लखनऊ,समाचार10 India। बुधवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्व चेतन चौहान के भतीजे अनुज चौहान ने उप चुनाव में दावेदारी की। लोक सभा चुनाव के बाद विधायक से सांसद बनने के कारण उत्तर प्रदेश में 10 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसमें से मुरादाबाद ज़िले की 29 कुंदरकी विधान सभा सीट पर भी उप चुनाव की तैयारी हो रही है। इस सीट के लिये सहकारिता मंत्री स्वतंत्र प्रभार जे पी एस राठौर को प्रभारी बनाया गया। अनुज चौहान ने कुछ दिन पहले सहकारिता मंत्री से भेंट कर उप चुनाव में जीत की शुभकामनायें देते हुए।

29 विधानसभा कुंदरकी के लिए अपना आवेदन सौंपा था। उसी सिलसिले में अनुज चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर अपना आवेदन उन्हें दिया। अध्यक्ष ने आश्वासन देते हुए कहा की पार्टी आपके आवेदन पर गंभीरता से विचार करेगी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनुज चौहान ने बताया कि पिछले 65 वर्षों में सिर्फ़ एक बार 1993 में बीजेपी इस सीट को जीती थी जिसमें उनके सगे चाचा एवं स्व चेतन चौहान के बड़े भाई प्रो सुरेश प्रताप सिंह चौहान ने जीत दर्ज की थी पिछले 29 वर्षों में बीजेपी ने तीन बार रामबीर सिंह एवं 2022 के विधान सभा चुनाव में कमल प्रजापति को उम्मीदवार बनाया था पर इस सीट पर लगातार तीन बार समाजवादी पार्टी का क़ब्ज़ा रहा है परंतु इस बार मेरे परिवार ने लगभग बीस वर्ष इस सीट पर आवेदन किया है अगर पार्टी ने मेरे आवेदन पर विचार किया तो मैं 100% जीत दर्ज करूँगा।

कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के साथ काम करते हुए मैंने बिना किसी भेदभाव के सभी धर्मों के लोगों की सेवा की और आधी रात में भी लोगों की हर संभव मदद की। मेरे परिवार ने कन्या शिक्षा हेतु मेरे गाँव गवर्नमेंट इण्टर कॉलेज बनाने के लिये 1986 में हाई वे पर अपनी निजी ज़मीन दान की। मेरे भाई सगे भाई ने प्रधान रहते हुए मूँढा पाण्डे में सी एच सी बनवाई। मैंने चेतन चौहान जी के साथ काम करते हुए कुंदरकी विधान सभा में युवा कल्याण विभाग से खेलो इंडिया की योजना अंतर्गत आठ करोड़ रु की लागत से मल्टी परपज स्पोर्ट्स हॉल बनवाया है।

मेरा गाँव मूँढा पाँडे है मैंने मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज से ग्रैजुएशन किया है। मेरे घर में लगभग 30 वर्ष प्रधानी रही है। जब पहली बार 1991 में मेरे चाचा स्व चेतन चौहान अमरोहा से सांसद बने तभी से मुरादाबाद मंडल के लोगों की निस्वार्थ भाव से बिना भेद भाव के लोगों की सेवा कर रहा हूँ। कुंदरकी विधान सभा के लोग चाहते थे कि मैं भी आवेदन करूँ उनकी इच्छा अनुसार मैंने आवेदन किया है जिसकी जानकारी मिलने पर लोग अति उत्साहित हैं।

You may also like

Leave a Comment