रेवफिन ने उत्तर प्रदेश में “जागृति यात्रा अभियान” की शुरुआत की

by Vimal Kishor

 

 

लखनऊ,समाचार10 India। भारत के प्रमुख डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म, रेवफिन ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ के ताज होटल में 26 जून 2024 को “जागृति यात्रा अभियान” की शुरुआत की। अपने #रेवफिन भारत यात्रा कैंपेन की सफलता के बाद, इस नए अभियान के तहत “जिम्मेदारी की सवारी” पहल शुरू की गई है ताकि उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा दिया जा सके। इस पहल का उद्देश्य 2030 तक सरकारी विभागों में 100% इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने में राज्य सरकार के प्रयासों का समर्थन करना है। “जागृति यात्रा अभियान” के तहत, एक ऐसा वातावरण विकसित किया जा रहा है जहां इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास हो सके और भविष्य में स्वच्छ पर्यावरण की दिशा में योगदान दिया जा सके। इस अभियान का उद्देश्य राज्य में पर्यावरण के अनुकूल परिवहन तंत्र को बढ़ावा देना है।“जागृति यात्रा अभियान” के तहत, इस रणनीति को उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में लागू किया जाएगा।

ये शहर हैं: लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, बहराइच, लखीमपुर और बरेली। अगले दो महीनों में इन शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इलेक्ट्रिक वाहनों को शहर में यात्रा के लिए एक व्यावहारिक विकल्प के रूप में स्थापित करने के लिए कई मार्केटिंग और ग्राहक अभियानों का आयोजन किया जाएगा।

रेवफिन के सीईओ, समीर अग्रवाल ने कार्यक्रम में एक आकर्षक प्रस्तुति दी, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में किए गए मजबूत निवेश और इलेक्ट्रिक वाहनों के पारितंत्र के विकास के उभरते अवसरों को प्रस्तुत किया। इसके साथ ही, “रेवअप उत्तर प्रदेश: ईवी अपनाने और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन के लिए सहयोगी रणनीतियाँ” नामक पैनल चर्चा में 30 से ज्यादा ईवी डीलर्स और उद्योग के प्रमुख दिग्‍गजों ने भाग लिया।

इस चर्चा से सभी के सहयोग से विकास का आधार तैयार करने में मदद मिली।रेवफिन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में बजाज ऑटो, बाउंस इनफिनिटी, सिटी लाइफ, काइनेटिक ग्रीन, लेक्ट्रिक्स, सारथी, टाटा मोटर्स, उड़ान और यात्री जैसे प्रमुख कंपनियों (ओईएम) के साथ भागीदारी बढ़ाना शामिल है। इससे उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट को तेजी से बढ़ाया जा सकेगा। अभी तक, कंपनी ने 22 राज्यों में 55 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए लोगों को 800 करोड़ रुपये के लोन दिए हैं। रेवफिन की 1500 से ज्यादा डीलर्स और 50 प्रमुख ओईएम के साथ साझेदारी है।

You may also like

Leave a Comment