स्प्राइट एग्रो लिमिटेड का राइट्स इश्यू खुला

by Vimal Kishor

 

 

लखनऊ,समाचार10 India। कृषि, कॉन्टैक्ट फार्मिंग, ग्रीनहाउस टेक्नोलॉजी सहित अन्य व्यवसायों में लगी अहमदाबाद स्थित स्प्राइट एग्रो लिमिटेड का 44.87 करोड़ रूपये का राइट्स इश्यू आज 24 जून, सब्स्क्रीप्शन के लिए ख्ुल गया। इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों सहित कंपनी की विस्तार योजनाएं के लिए किया जाएगा।

कंपनी का राइट इश्यू 19 जून, 2024 को 45.69 रूपये प्रति शेयर के बंद भाव की तुलना में रु. 13.4 प्रति शेयर की कीमत पर पेश किया गया था। राइट्स इश्यू 12 जुलाई, को बंद हो जाएगा। कंपनी एक रूपये के अंकित मूल्य के 3,34,84,611 पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयर 13.4 रूपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर नकद में जारी करेगी, जिसका कुल मूल्य 44.87 करोड़ रूपये होगा।

प्रस्तावित इश्यू के लिए राइट्स एंटाइटेलमेंट अनुपात 1ः15 पर तय किया गया है रिकॉर्ड तिथि 7 जून, 2024 को इक्विटी शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक 15 पूर्ण भुगतान वाले इक्विटी शेयरों के लिए एक रूपये के अंकित मूल्य का एक राइट्स इक्विटी शेयर)। ऑन-मार्केट अधिकार अधिकारों के त्याग की अंतिम तिथि 8 जुलाई है। 44.87 करोड़ रूपये की इश्यू से मिलने वाली आय में से, कंपनी 34.15 करोड़ रूपये कार्यशील पूंजी आवश्यकता के लिए और 10.32 करोड़ रूपये सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए उपयोग करने का इरादा रखती है। 1994 में स्थापित, स्प्राइट एग्रो लिमिटेड, जिसे पहले टाइन एग्रो लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, कृषि और वानिकी कार्यों का विकास करती है।

कंपनी स्वामित्व और या पट्टे पर लिए गए खेतों में विभिन्न कृषि और वानिकी फसलें, बागवानी फसलें, ग्रीनहाउस, नेट हाउस, औषधीय और सुगंधित पौधे लगाती है, उगाती है, खेती करती है, उत्पादन करती है और निर्माता, आयातक और निर्यातक, थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेता और सभी प्रकार की कृषि एवं अन्य वस्तुओं के व्यापारी के रूप में काम करती है। कंपनी की उपस्थिति 16 राज्यों में है और यह 8000 से अधिक किसानों से जुड़ी हुई है।

कंपनी का विजन खाद्य और कृषि उद्योग में एक वैश्विक नेता बनने का है, जो उत्कृष्टता, स्थिरता और सामाजिक जिम्मेदारी के लिए प्रसिद्ध है। हम एक ऐसे भविष्य की कल्पना करते हैं जहां हर किसी को सुरक्षित, स्वस्थ और किफायती भोजन उपलब्ध हो और कृषि पर्यावरणीय प्रबंधन और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाए। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में राजस्व में 500 प्रतिशत से अधिक और शुद्ध लाभ में 281 प्रतिशत के 3 साल के सीएजीआर के साथ असाधारण परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन दर्ज किया है। मार्च 2024 को समाप्त वित्त वर्ष 2023-24 के लिए, कंपनी ने रु. 72.59 करोड़ का राजस्व दर्ज किया है, जो वित्त वर्ष 22-23 में रु. 7.7 करोड़ के राजस्व की तुलना में 8 गुना अधिक है।

You may also like

Leave a Comment