एस.आर. ग्रुप में अंतिम वर्ष के छात्रों को फेयरवेल में दी गई भावपूर्ण विदाई

मुख्य अतिथि के रूप में कौशल किशोर (मंत्री, आवास एवं शहरी विकास), सुरेश राही (मंत्री कारागार), मंत्री प्रतिभा शुक्ला एवं विधायक योगेश शुक्ला रहे मौजूद

by Vimal Kishor

 

लखनऊ,समाचार10 India। बख्शी का तालाब स्थित एस.आर. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आज, 3 मई 2024, को “फेयरवेल समन्वय 2024” का आयोजन किया गया,जिसमें 3500 छात्रों ने भाग लिया।यह समारोह अंतिम वर्ष के छात्रों के सम्मान में आयोजित किया गया।जिनका फाइनल एग्जाम हो चुका है और वे पासआउट होने वाले हैं।इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कौशल किशोर (मंत्री, आवास एवं शहरी विकास), सुरेश राही (मंत्री कारागार), मंत्री प्रतिभा शुक्ला बाल विकास पुष्टाहार (मंत्री शहरी विकास), योगेश शुक्ला(विधायक बी.के.टी.), और शिव भूषण सिंह (प्रदेश मंत्री भाजपा), विनय प्रताप सिंह (जिला अध्यक्ष लखनऊ) , कमलेश मिश्रा (क्षेत्रीय अध्यक्ष), मनोज जी (क्षेत्र संपर्क प्रमुख), अचिंत्य(प्रभारी लखीमपुर) उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के चैयरमैन अजीज सिद्दीकी,महामंत्री अब्दुल वहीद,सचिव जुबैर अहमद,पत्रकार परवेज अख्तर, एन आलम,आरिफ़ मुकीम इत्यादि उपस्थित थे।कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना के दिव्य नृत्य प्रस्तुति के साथ किया गया। सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की संस्तुति प्रदान की।

एस.आर. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, लखनऊ के सांस्कृतिक कार्यक्रम के संचालक मयंक मिश्रा, ईशा मिश्रा, एवं सुषमा सिंह ने विभिन्न नृत्य प्रस्तुतियों का आयोजन किया। आर ग्रुप ने दक्षिण भारतीय और पश्चिमी नृत्य प्रस्तुत किया। आईएमबीए के छात्रों ने रानी पद्मिनी राजपूताना डांस घूमर पर बेहतरीन नृत्य किया। एस ग्रुप ने मिक्स डांस परफॉर्मेंस दी। मैकेनिकल के छात्रों ने रोबोटिक्स थीम पर नृत्य प्रस्तुत किया। बायोटेक प्रथम वर्ष के छात्रों ने अघोरी का भक्तिमय कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। एमबीए के छात्रों ने बॉलीवुड थीम पर नृत्य प्रस्तुति दी। बीवॉक के छात्रों ने नवदुर्गा के सभी रूपों की भक्ति नृत्य में प्रस्तुति दी। कंप्यूटर साइंस के छात्रों ने मिक्स बॉलीवुड नृत्य प्रस्तुत किया। आईएमबीए के छात्रों ने रैंप वॉक पर राजपूताना वीरांगनाओं की राष्ट्रभक्ति पर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसने जनता का मन मोह लिया।

 

कृषि विभाग ने डरावना संस्कार पर एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। सूचना प्रौद्योगिकी और सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों ने बॉलीवुड नृत्य का मंचन किया। आईएमबीए का नृत्य 90 के दशक की नृत्य प्रस्तुति पर आधारित था। एमबीए के छात्रों ने विभिन्न छोटे क्लिप सॉन्ग पर अलग-अलग नृत्य शैलियों का प्रदर्शन किया। आयुष और इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन के छात्रों ने नए बॉलीवुड स्टाइल में अपने नृत्य का मंचन किया और दर्शक दीर्घा में उत्साह भर दिया। बीटेक की रैंप वॉक में वायरल फेवर जो रील पर आधारित संगीत मयी नृत्य मंचन था, जिसे छात्रों और दर्शकों ने खूब सराहा। बायोटेक का नृत्य देशभक्ति से ओतप्रोत था और देश की एकता और अखंडता पर भावपूर्ण मंचन किया गया।

इस अवसर पर सुरेश राही ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक का जीवन सफर आसान था, आगे आपको कठिन परिश्रम कर अपने जीवन यापन के लिए, परिवार के लिए त्याग और बलिदान से धन अर्जित करना है। कौशल किशोर (मंत्री, आवास एवं शहरी विकास) ने छात्रों से निरंतर प्रयासरत रहने को कहा और कहा कि वे आज आप कुछ भी हों, कल आपका भविष्य आपकी मेहनत से सुनहरा ही होना चाहिए, तो हमेशा प्रयासरत रहें।

मंत्री प्रतिभा शुक्ला बाल विकास पुष्टाहार (मंत्री शहरी विकास) ने कहा कि जीत उन्हीं की होती है जो पूरे मन से जीवन के संघर्ष में लड़ते हैं।
माननीय एमएलसी पवन सिंह चौहान ने कहा कि इस संस्थान में आपके द्वारा बिताए हुए हर एक पल आपको अपने संपूर्ण जीवन में याद आते रहेंगे। यहाँ जो आपने सीखा है, वह हर कठिन वक्त में आपको जीत दिलाएगा। पियूष सिंह चौहान (उपाध्यक्ष) ने सभी अंतिम वर्ष के छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं।

कार्यक्रम के अंत में “मिस्टर फेयरवेल” और “मिस फेयरवेल” की घोषणा की गई। इस वर्ष “मिस्टर फेयरवेल” का खिताब प्रदान किया गया।सभी आये हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

You may also like

Leave a Comment