भारत बनाम न्यूजीलैंड: 1988 में भारत से जीती था मैच, अब बदला लेने आ रही न्यूजीलैंड की टीम, चर्चा में कप्तान टॉम लैथम का बयान

by Vimal Kishor

IND vs NZ: टॉम लैथम की अगुआई वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम रोहित शर्मा और उनकी टीम का सामना करने के लिए अपने पूर्व कप्तान केन विलियमसन के बिना भारत के लिए रवाना हो गई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने वाली है।

न्यूजीलैंड के पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के रूप में लैथम का यह पहला काम है, हालांकि वे पहले भी केन विलियमसन की जगह ले चुके हैं। उनकी चुनौती खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत में न्यूजीलैंड के खराब रिकॉर्ड को बदलना होगा। कीवी टीम ने देश में 36 टेस्ट मैचों में से केवल दो जीते हैं, जिसमें आखिरी जीत 1988 में मिली थी।

लेथम ने भारत के लिए रवाना होने से पहले कहा, “भारत में हमने देखा है कि अतीत में जिन टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वे उनके खिलाफ काफी आक्रामक रही हैं, खासकर बल्ले से, उन्होंने कुछ शॉट खेलने की कोशिश की है, मगर साथ ही उन्हें दबाव में भी रखा है, जो वहां बैठकर कुछ होने का इंतजार करने के बजाय वास्तव में महत्वपूर्ण है। हम वहां पहुंचने के बाद तय करेंगे कि हम कैसे खेलना चाहते हैं, मगर खिलाड़ियों ने इस बारे में योजना बना ली है कि वे चीजों को कैसे लेना पसंद करते हैं और उम्मीद है कि हम उन्हें ठीक कर पाएंगे।”

You may also like

Leave a Comment