पत्रकारों ने की नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर से मुलाकात

लखनऊ की कानून व्यवस्था को करेंगे चुस्त दुरूस्त:पुलिस कमिश्नर

by Vimal Kishor

 

 

लखनऊ,समाचार10 India। पत्रकारों के संघठन प्रिंट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन, तथा मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसियेशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने की नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र कुमार सेंगर से आज औपचारिक मुलाकात की।राष्ट्रपति पदक से सम्मानित सीनियर आईपीएस अधिकारी लखनऊ के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र कुमार सेंगर से प्रिंट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अज़ीज़ सिद्दीकी,उत्तर प्रदेश ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसियेशन के महामंत्री अब्दुल वहीद,सचिव जुबेर अहमद,राष्ट्रीय महामंत्री परवेज़ अख़्तर,आरएसएस न्यूज़ के संपादक सय्यद गुलाम हुसैन तथा जे.प्राइम भारत न्यूज़ के हेड एन.आलम ने औपचारिक मुलाकात करके उनको लखनऊ पुलिस का कमिश्नर बनने पर मुबारकबाद पेश की।इस मौके पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था व कानून व्यवस्था को दुरस्त रखने हेतु कुछ सुझाव दिए।

जैसे लखनऊ में अतिक्रमण रोड साइड, फुटपाथ की दुकानें जिनसे आधी रोड घिरी रहती हैं,थाने स्तर पर इनको हद में रहने के लिए लगातार वार्न किया जाये। ऑटो टैम्पो व ई.रिक्शा पर कार्यवाही करते हुए इनके मानक तय किए जाएं। इनको आदेशित किया जाय कि प्रमुख चौराहे से 50 मीटर दूर सवारियां उतारी जाएं।कई इलाकों में डिवाइडर के बगल में लोग अपनी कार पार्क करके पार्किंग बनाए हुए हैं। आधी सड़क यही घेर कर कवर किए रहते हैं,इनकी गाड़ियों को हटाने के लिए कार्यवाही की जाए।

शासन द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों को लखनऊ पुलिस द्वारा कवरेज हेतु सहयोग दिया जाए,पत्रकारों द्वारा जनहित के मुद्दे पर पुलिस प्रशासन को अवगत कराने पर तत्काल उसका निस्तारण किया जाए।माह में एक दिन थाना स्तर पर समाधान दिवस हो।समाजसेवी तथा व्यापारी गण की मीटिंग होती रहे। पुलिस उनको गाइड लाइन बताती रहे, अतिक्रमण करने पर कार्यवाही करने के लिए कहे,साथ ही क्षेत्रीय समस्याएं सुन कर निस्तारण भी करती रहे।

इसी के साथ हर समर्थ नागरिक से अपने अपने घरों व प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आग्रह करती रहें। क्योंकि काफ़ी हद तक की अप्रिय घटनाएं इन कैमरों की वजह से नहीं हो पाती हैं और अगर कोई अप्रिय घटना घटित हो जाती हैं, तो इन कैमरों की वजह से खुलासा होने में जल्द मदद मिलती है।
इसी के साथ में पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र कुमार सेंगर से ये भी कहा गया कि पत्रकार व पुलिस नदी और किनारे की तरह होते हैं, जोकि लगभग साथ ही साथ रहते हैं,ऐसे में आप हमारा सहयोग करें पत्रकार आपका सहयोग करेंगे। इस औपचारिक मुलाकात में पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र कुमार सेंगर ने कई मामलों पर आश्वासन दिया और कहा कि आप लोग द्वारा दिए गए सुझाव पर भी कार्य किया जायेगा।

You may also like

Leave a Comment