ट्रांसफॉर्मर्स वन के डायरेक्‍टर जोश कूले ने कहा, ‘‘यह एक सदाबहार कहानी है’’

by Vimal Kishor

मुम्बई,समाचार10 India। ट्रांसफॉर्मर्स ने हमारा परिचय ऑटोबोट्स की दिलचस्‍प और रोमांचक दुनिया से कराया था। और इस बार हम फिर से वहीं पहुँचने वाले हैं, जहाँ से सब-कुछ शुरू हुआ था! इस बार दर्शक ओरियॉन पैक्‍स और डी-16 से मिलेंगे, जोकि साइबरट्रोन की एनर्गोन माइन्‍स के दो बड़े ही मेहनती ऑटोबोट्स हैं। उनकी दोस्‍ती पक्‍की है, दोनों के साझा सपने हैं और दोनों ही रोजाना माइनिंग में लगे रहते हैं। हालांकि इन सतही बातों के पीछे उनकी शख्सियतों और महत्‍वाकांक्षाओं में फर्क है, जिसके कारण हमें एक नाटकीय बदलाव देखने को मिलेगा। दोस्‍ती की मिठास बड़ी तेजी से दुश्‍मनी की कड़वाहट में बदल जाएगी, जो हमें कैन और एबेल की पुरानी कहानी की याद दिलाएगी।

यह फिल्‍म बड़े ही उत्‍साह से उस पुरानी कहानी में जान डालती है और दिखाती है कि गहरी दोस्‍ती कैसे भयानक दुश्‍मनी में बदल सकती है। जब ओरियॉन और डी-16 के साझा सपनों में टकराव होता है और एक-दूसरे से उनका भरोसा उठ जाता है, तब इस कहानी में रिश्‍तों की कमजोरी और महत्‍वाकांक्षा की विनाशकारी क्षमता दिखाई पड़ती है। बेहद तकनीकी दुनिया के परिदृश्‍य में दोस्‍ती से लेकर दुश्‍मनी तक उनका सफर धोखेबाजी की एक दिलचस्‍प और सदाबहार कहानी सामने रखता है। उनकी इस दुनिया को बनाने वाले डायरेक्‍टर जोश कूले ने विस्‍तार से जानकारी दी है।

ट्रांसफॉर्मर्स वन के डायरेक्‍टर जोश कूले ने कहा, ‘‘यह फिल्‍म मुख्‍य रूप से उनकी दोस्‍ती पर आधारित है। वह ऑप्टिमस प्राइम और मेगाट्रोन बन जाएंगे, जैसा कि ग्रीक माइथोलॉजी के टाइटन्‍स थे। मेरा हर फैसला, हर कहानी और डिजाइन का हर एलीमेंट उसी दिशा में जाता है। ओरियॉन पैक्‍स और डी-16 से लैकोन सिटी में सामूहिक व्‍यवस्‍था का आधार बनता है। साथ‍ मिलकर वे सपनों से बढ़कर ऊँचाई छूते हैं, लेकिन इसकी कीमत उनकी दोस्‍ती चुकाती है। आप उन दोनों के लिये ही समानुभूति रखेंगे और यह भी समझेंगे कि उनकी प्रेरणा क्‍या है। आप उन संघर्षों को देखेंगे, जिन्‍होंने उन्‍हें ऐसा बनाया है। यह कहानी एडवेंचर और भावनाओं की एक यात्रा है और मुझे लगता है कि यह ट्रांसफॉर्मर्स के इतिहास में अनोखी है।’’

रोबोट्स को जन्‍म से ही लड़ाइयों के लिये तैयार दिखातीं, लाइव-एक्‍शन वाली ट्रांसफॉर्मर्स मूवीज़ से उलट ट्रांसफॉर्मर्स वन की कहानी में एक ताजगी है, जो किरदारों के बदलाव का सफर दिखाती है। इस फिल्‍म में ओरियॉन पैक्‍स और डी516 के बीच गहरी दोस्‍ती का रिश्‍ता है और उन घटनाओं पर रोशनी डाली गई है, जिनके कारण आखिरकार दोनों में टकराव होता है। इस फिल्‍म का वॉइस कास्‍ट भी कमाल का है, जिसमें क्रिस हेम्‍सवर्थ, ब्रायन टाइरी हेनरी और स्‍कारलेट जोहानसन शामिल हैं। इसके शानदार कलाकारों में कीगन-मिशेल की, स्‍टीव बस्‍केमी, लॉरेंस फिशबर्न और जॉन हैम भी शामिल हैं, जो ट्रांसफॉर्मर्स के प्रशंसकों को नये रोमांच का अनुभव देने का वादा कर रहे हैं। यह फिल्‍म भारत के थियेटर्स में 20 सितंबर, 2024 को आ रही है। अंग्रेजी और हिन्‍दी में यह 2डी, 3डी, 4डी और आईमैक्‍स (3डी) पर उपलब्‍ध होगी।

ट्रेलर यहाँ देखिये: https://www.youtube.com/watch?v=pbJ0P5UKNXY
भारत के थियेटर्स में 20 सितंबर को आ रही ट्रांसफॉर्मर्स वन देखने का मौका न छोड़ें!शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

You may also like

Leave a Comment