मुझे नहीं लगता कि मैं प्रोड्यूसर बनने के लिये फिट हूं’’ : इमरान ने असली जीवन में निर्माता बनने पर कहा

by Vimal Kishor

 

 

लखनऊ,नेपोटिज्‍म के मुखौटे के पीछे आखिरी में हर आउटसाइडर, इनसाइडर बनना चाहता है। डिज्‍नी+ हॉटस्‍टार और धर्मेटिक एन्‍टरटेनमेंट ने अपनी बहुप्रतीक्षित सीरीज ‘शोटाइम’ का ट्रेलर प्रस्‍तुत किया है। बॉलीवुड के सभी सबसे बढि़या सीक्रेट्स – मनी, बिजनेस, ग्‍लैमर, रिलेशनसिप्‍स, लाइफस्‍टाइल्‍स से भरपूर ‘शोटाइम’ 8 मार्च को डिज्‍नी+हॉटस्‍टार पर एक्‍सक्‍लूसिव रूप से रिलीज हो रहा है। शोटाइम में इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, मौनी रॉय, राजीव खंडेलवाल, श्रिया सरन, विशाल वशिष्‍ठ, नीरज माधव, विजय राज और नसीरूद्दीन शाह प्रमुख किरदार निभा रहे हैं।
शोरनर सुमीत राय द्वारा रचित और मिहिर देसाई एवं अर्चित कुमार द्वारा निर्देशित इस शो का स्‍क्रीनप्‍ले सुमीत रॉय, मिथुन गंगोपाध्‍याय एवं लारा चांदनी ने लिखा है। जबकि इसके डायलॉग्‍स लिखे हैं जेहान हांडा और करण श्रीकांत शर्मा ने।

इमरान हाशमी ने ‘‘चीट इंडिया’’ (2019) फिल्‍म के साथ फिल्‍म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा था। फिल्‍म प्रोड्यूस करने के अलावा, उन्‍होंने लीड रोड भी निभाया था। जिसके बाद इमरान ने कबूल किया था कि वह एक फाइनेंस पर्सन से ज्‍यादा क्रिएटिव पर्सन हैं।

इस बारे में बताते बात करते हुये इमरान हाशमी ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मैं प्रोड्यूसर बनने के लिये फिट हूं। मैंने एक फिल्‍म प्रोड्यूस की थी, लेकिन मैं उसमें एक साइलेंट प्रोड्यूसर था और उस फिल्‍म में ऐक्‍टर का काम भी कर रहा था, इसलिये निर्माता का मेरा रूप उतना उभरकर सामने नहीं आया। मैं बिजनेस माइंडेड पर्सन से ज्‍यादा एक क्रिएटिव पर्सन हूं। मैंने कॉमर्स की डिग्री ली है, लेकिन मेरे परिवार में एक मजाक चलता रहता है कि मैं आर्ट्स करना चाहता था लेकिन मैंने कॉमर्स किया और अभी भी मुझे साइन करते समय अपने चेक्‍स को भी अच्‍छे से चेक करना नहीं आता है।

मेरे पीछे से हमेशा कोई न कोई झांकता रहता है कि मैं सब सही कर रहा हूं कि नहीं। इसलिये मैं नंबर्स पर्सन नहीं हूं, मैं कोई कॉमर्स पर्सन नहीं हूं। मेरा झुकाव क्रिएटिविटी की तरफ ज्‍यादा है। इसलिये यदि मैं कोई और फिल्‍म प्रोड्यूस करूंगा, तो हमेशा यह काम किसी ऐसे व्‍यक्ति को सौंपूंगा, जो उस चीज को अच्‍छे से जानता हो, जिसे फाइनेंस की समझ हो।’’

You may also like

Leave a Comment