डीसीपी उत्तरी के क्षेत्र के अंतर्गत वाले व्यापार मंडलों की बैठक

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा की अध्यक्षता में राम नयन सिंह आईपीएस के कार्यालय में बैठक संपन्न हुई।

by Vimal Kishor

लखनऊ,समाचार10 India। सर्वप्रथम व्यापारियों ने डीसीपी को पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया, फिर सभी का परिचय हुआ।व्यापारियों ने मुख्य रूप से बाज़ारों में गश्त यातायात की समस्या अवैध अतिक्रमण से आदि पर चर्चा की अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा ने डीसीपी को बताया कि व्यापारी समाज सदैव पुलिस अधिकारियों के सहयोग के लिए तत्पर है मगर व्यापारियों की भी अपेक्षा है कि उनके साथ थानावार मासिक बैठक हो और जब हमारा व्यापारी किसी कार्य से थाने में जाए तो यदि अधिकारी उसे सम्मानित ढंग से आदर देंगे, तो व्यापारी का आधा दर्द तुरंत समाप्त हो जाता है समाज में व्यापारी को अपनी सुरक्षा हेतु सबसे ज़्यादा पुलिस प्रशासन रही है विश्वास है।

कोषाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने संबोधित करते हुए डीसीपी का स्वागत किया और कहा कि प्यार के पूर्व कार्यकाल को देखते हुए व्यापारियों को विश्वास है कि उनकी समस्याओं का निराकरण तत्काल होगा। महामंत्री सुहैल हैदर अलवी ने स्वागत करते हुए बाज़ार की विभिन्न समस्याओं को अवगत होने के लिए डीसीपी का एक दौरा करने का अनुरोध किया युवा अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने स्वागत करते हुए डीसीपी को ट्रैफ़िक एवं जाम की समस्याओं से अवगत कराया सभी पदाधिकारियों ने अपनी बात कही बैठक को संबोधित करते हुए डीसीपी ने विश्वास दिलाया कि पुलिस सदैव नागरिकों की सुरक्षा हेतु है और कोई भी बात हो तो हर व्यक्ति मुझसे कभी भी संपर्क कर सकता है आपकी सहायता तुरंत प्रभाव से की जाएगी।

बैठक में व्यापारियों की बाजारों में जो भी समस्या है हल करने के लिए इसमें सबसे पहले प्राथमिकता पर बाजारों में लगने वाले जाम ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक किया जाएगा और रात में ग्रस्त बढ़ाई जाएगी और 100 मीटर, 200 मीटर पर एक पुलिस का सिपाही या पुलिस देखनी चाहिए बाजारों में पुलिस व्यापारी मिलकर अतिक्रमण हो या कोई और समस्या हो उसको हल किया जाएगा।

हर संगठन से एक दो पदाधिकारी उनको रखा जाएगा इसमें कमेटी बनाई जाएगी इसमें ट्रैफिक की व्यवस्था अतिक्रमण की व्यवस्था को हल करने के लिए उनका सहयोग लिया जाएगा। क्योंकि डीसीपी इससे पहले लखनऊ में क्षेत्राधिकार के रूप में कई क्षेत्र में रह चुके हैं इसलिए उनको लखनऊ की भौगोलिक स्थिति बहुत अच्छे से पता है उन्होंने कहा है कि मैं डीसीपी नॉर्थ हूं लेकिन लखनऊ की कहीं भी कोई समस्या हो तो आप लोग बता सकते हैं यह मीटिंग उनके कार्यालय में हुई थी आगे से उन्होंने कहा कि मैं हर बाजार में जाकर के वहां के पदाधिकारी व्यापारियों से मिलकर बात करूँगा। अंत मे अनुराग मिश्रा ने सभी को धन्यवाद दिया।

बैठक में मुख्य रूप से अमरनाथ मिश्रा, पवन मनोचा, सुहैल हैदर अलवी, देवेंद्र गुप्ता, अनुराग मिश्रा, जितेंद्र सिंह, मनीष गुप्ता, मनीष वर्मा, अजय सक्सेना, अभिषेक सिंह, मुकेश सिंह, मनोज सिंह, मनीष श्रीवास्तव, सौरव तिवारी, मनोज अग्रवाल, संजय मिश्रा, परमजीत सिंह के साथ अरविंद पाठक, नरेश अग्रवाल, रिंकू यादव, विशाल चौरसिया व हिमांशु भट्ट ने भी की रितु राज, गुरप्रीत सिंह, हीरालाल वर्मा, शुऐव जमाली, ललित तिवारी के साथ सैकड़ों की संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment